6 मार्च 2013

छत्तीसगढ़ में" राज्य स्तरीय ग्रामीण डायबिटीस सेंटर " का स्वप्न

छत्तीसगढ़ में" राज्य स्तरीय ग्रामीण डायबिटीस सेंटर " का स्वप्न 
पूरे हिन्दुस्तान के सबसे प्रतिष्टित और बेहतरीन डायबिटीस सेंटर TOTALL डायबिटिक और हॉर्मोन सेंटर में होने वाले दो दिवसीय अंतररास्ट्रीय सम्मलेन के लिये इंदौर जाना हो रहा है 2 और 3 मार्च को .
TOTALL इंदौर के विश्व प्रसिद्ध ENDOCRINOLGIST डॉ सुनील एम जैन और डॉ किरनेश पाण्डेय की उनकी लगन मेहनत और समर्पण की जितनी तारीफ की जाये कम है .
डॉ सुनील एम् जैन जी ने डायबिटीस के इलाज, रिसर्च और जागरूकता के लिये जो काम किया है उसकी मिसाल पूरे विश्व में दूसरी नहीं है .पिछले दिनों जब उनका रायपुर आना हुआ तब भी उन्होने अपने चिकित्सकीय ज्ञान से मुझे अभिभूत कर दिया .मेरे अग्रज कई सीनियर डॉक्टर भी उनको अपना गुरु और मेंटर स्वीकार कर चुके है .











छत्तीसगढ़ में उनके जागरूकता अभियान को यहाँ की सरकार मंजूरी दे इसके प्रयास जारी है पर देखते है की यहाँ की सरकार क्या करती है ? .इस बार के विजिट में उनसे साइंटिफिक चर्चा के अलावा छत्तीसगढ़ में एक ग्रामीण डायबिटिक सेंटर की रुपरेखा और इसके स्वरुप के बाबत उनसे चर्चा करनी है .
छत्तीसगढ़ में" राज्य स्तरीय ग्रामीण डायबिटीस सेंटर " का निर्माण यहाँ के निवासियों का स्वप्न बने और यह साकार हो इसके लिये प्रयास जरूरी है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें